एएमटी संस्करण पर दांव लगाने के लिए तैयार देश की बड़ी कार कंपनियां

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 02:26:26 PM
Big car companies ready to bet on AMT version

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। इन दिनों कारों में मैनुअल के बजाय आटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाने लगा है। इससे कार ड्राइविंग आसान हो गई है। सड़कों की स्थिति के अनुसार अपने आप गियर बदलने से कार का माइलेज भी बढ़ता है और ड्राइवर को गियर बदलने की परेशानी भी नहीं होती। कार खरीदार बार-बार गियर बदलने के झंझट से आजादी पाने के लिए आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल (एएमटी) को तवज्जो दे रहे हैं।

गडकरी ने वाहन उद्योग से कहा, मानसिकता बदलो, भविष्य के बारे में सोचो

इसी को देखते हुए मारुति सुजुकी, हुंदै और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियां कारों के आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की बिक्री पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही हैं। एजीएस (आटो गेयर शिफ्ट) संस्करण को मिली मजबूत प्रतिक्रिया से उत्साहित मारुति सुजुकी ने चालू वित्त वर्ष में 2 लाख से अधिक एजीएस मॉडल बेचने का लक्ष्य रखा है। वहीं, टाटा मोटर्स का मानना है कि अगले पांच साल में भारत में बिकने वाली हर दूसरी कार एएमटी संस्करण होगी।

2019 में पेश किया जाएगा मारुति सुजुकी की छठी पीढ़ी WagonR का नया मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन कंपनी हुंदै मोटर इंडिया को आटोमैटिक ट्रांसमिशन में तेजी के साथ अपने वाहनों की बिक्री में मजबूती आने की उम्मीद है। भारत में आटोमैटिक ट्रांससिशन वाहनों में तेजी पर मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने कहा कि इस संस्करण में हर उभरते हुये ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्होंने कहा, ’’यह ऐसी नवीन प्रौद्योगिकी है जो ग्राहकों को आराम और ड्राइविंग को सुलभ बनाती है। इसके साथ ही ईंधन दक्षता का भी ख्याल रखती है। ग्राहकों की बीच इसकी स्वीकार्यता तेजी से बढ़ी है। ’’ - एजेंसी

ई-वाहन खरीदने की प्रमुख वजह ईंधन के दाम नहीं बल्कि वायु प्रदूषण होगी

तिपहिया और क्वाड्रिसाइकिल वाहनों की उत्पादन क्षमता बढ़ाएगी बजाज ऑटो

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.