जानिए फॉक्सवेगन की किस कार की 99 यूनिट ही बिकेंगी भारत में

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 10:05:13 AM
जानिए फॉक्सवेगन की किस कार की 99 यूनिट ही बिकेंगी भारत में

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी फॉक्सवेगन ने हाल ही में अपनी नई कार पोलो जीटीआई को भारतीय बाजार में पेश किया था। जिसे भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद फॉक्सवेगन पॉलो के तर्ज पर ही बनाया गया है। हालांकि कंपनी नें इसमें कई अहम बदलावों के साथ भारतीय बाजार में पेश किया है। इस कार की खास बात ये है कि यह कंपनी की 2 डोर कार है। यानि इस कार में केवल 2 ही डोर दिए गए है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाजार में मिल रही है अच्छी प्रतिक्रिया

कंपनी नें अपनी इस कार को लिमिटेड एडिशन में पेश किया है। यानि फॉक्सवेगन की इस कार के केवल 99 यूनिट ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए मौजूद होगे। कंपनी नें इस कार को बेहद आक्रामक कीमत पर पेश किया है। इसकी कीमत 25.99 लाख रुपए(एक्स- शोरुम, दिल्ली) है।

कंपनी नें इसमें कई अहम बदलावों को शामिल किया है। जो इस कार को लोकप्रिय होनें के लिए सहायक हो सकते है। बदलावों की बात करें तो इसके फ्रंट में हनीकॉम्ब ग्रिल लगी है, जिस पर GTI की बैजिंग दी गई है। ग्रिल के दोनों और फुल LED हैडलैंप्स के साथ DRLs (डे-टाइम रनिंग लाइट) और इन पर रेड हाइलाइट का इस्तेमाल हुआ है। बम्पर और 16 इंच के अलॉय व्हील काफी स्टाइलिश है। पीछे की तरफ ड्यूल एग्जॉस्ट क्रोम फिनिश के साथ है। स्पोर्टी फेब्रिक अपहोल्स्ट्री समेत केबिन में भी कई जगह रेड कलर हाइलाइट का इस्तेमाल हुआ है। सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), हिल-होल्ड और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

पोलारिस ने इंडियन चीफ टेन डार्क हॉर्स बाइक उतारी, कीमत 31.99 लाख रुपए

वहीं बात करें इसके इंजन की तो पोलो GTI में 1.8 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 192PS की पावर और 250एनएम  का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। टॉप स्पीड 233 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में 7.2 सेकंड का समय लगता है।

मारुति ने पेश किया वैगनआर फलिसिटी लिमिटेड एडिशन

अपना नया ऐप लॉन्च करेंगी सनी लियोनी, बस करिये 6 दिनों का इंतज़ार

आराध्या के फ्यूचर करियर के लेकर ये बोले अभिषेक

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.