जीप कम्पस के मुकाबले में 2.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट के साथ लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500 G9

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:28:34 AM
Mahindra XUV500 G9 launched with 2.2 liter petrol variant compared to Jeep Compass

ऑटो डेस्क। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पेट्रोल इंजन वाली नई एसयूवी लॉन्च की है। इसमें 2.2 लीटर मोटर लगा है जो 140 बीएचपी का पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को डीजल इंडन के ब्लॉक पर ही तैयार किया गया है।

3 मिनट से भी कम समय में 6000 बुकिंग के साथ बनी दुनिया की सबसे तेज बिकने वाली एसयूवी

अपनी प्रीमियम एसयूवी कार XUV500 को पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया है। नया पेट्रोल वैरिएंट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आया है। कंपनी ने इसकी कीमत 15.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। कंपनी ने शुरुआत में महिंद्रा XUV500 का एक ही पेट्रोल वैरियंट, G9 लॉन्च किया गया। यह कार चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगी।

होंडा के गोल्ड विंग की बुकिंग शुरू, 26.85 लाख रुपए है कीमत

स्पेशिफिकेशन- डिजाइन के मामले में कार में कोई बदलाव नहीं किया गया। कार में इंटेलिजेंट लाइट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन से स्टार्ट और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग और 8-साइड एडजस्ट हो सकने वाली ड्राइवर सीट दी गई है। इसका मुकाबला जीप कम्पस पेट्रोल से होगा जो कि 1.4 लीटर टर्बो इंजन के साथ है।

इंजन- इंजन की बात करें तो इसमें देश में ही विकसित किया गया 2.2 लीटर mHawk पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 140 पीएस की पावर और 320 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। गियरबॉक्स के साथ इसमें मैनुअल मोड का विकल्प भी दिया गया है।

दक्षिण कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग के कारण Westworld Season 2 का काम रुका

दिशा पाटनी ने टाइगर श्रॉफ के साथ अपने रिश्ते को लेकर किया ये चौंकाने वाला खुलासा..

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.