मारुति सुजुकी भारतीय मार्केट में छोटी MPV ला रही है, ये है दमदार फीचर

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 02:48:14 PM
Maruti Suzuki is bringing small MPV in Indian market, this is a strong feature

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। मारुति सुजुकी अपनी नई 7 सीटर वैगन आर भारतीय मार्केट में लांच करने वाली है। हालांकि कंपनी ने पहले ही नई वैगन आर को लांच कर दी है। यदि नई 7 सीटर वाली वैगन आर को अगर छोटी MPV कहा जाए तो इसमें गलत नहीं होगा। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार कंपनी इस कार को 7 जून को लांच कर सकती है। लेकिन कंपनी की ओर से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है। 

आपको बता दें कि नई वैगन आर को बडी फैमिली को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। यह कम बजट की कार होगी। जो कि MPV अर्टिगा से कम दाम की होगी। इसके अलावा यह नई कार वैगन आर पर बेस्ड होगी और कंपनी इस नई कार में एक्सटेंडेड व्हील वर्जन का भी इस्तेमाल करेगी। जिससे की सात लोग आराम से इसमें बैठ सकें। 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस नई कार में 1.2 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। दरअसल, यह वहीं इंजन है जो कि मौजूदा वैगन आर को पावर देता है। यह इंजन 82 Bhp की पॉवर और 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसे 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जायेगा। भारत में इसका मुकाबला Datsun Go+ से हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में इस नई कार की संभावित एक्स शोरूम कीमत 5.50 लाख रुपए से लेकर 8 लाख रुपए तक हो सकती है। एक्सपर्ट के अनुसार अगर इस कीमत में यह कार आती है तो इसके खरीदने वालों की लाइन लग जाएगी क्योकिं इस सेगमेंट में फिलहाल कोई मजबूत खिलाड़ी नहीं है।  
अपने पोर्टफोलियो से छोटी डीजल कारों को हटाने की तैयारी कर रही है टाटा मोटर्स, जानिए क्या है इसकी वजह?

बढ़ता जा रहा है होंडा की कारों का क्रेज, अप्रैल माह में बिक्री में हुई बढ़ोतरी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.