रेनो क्विड ने मचाया बाजार में धमाल, बिक्री का आंकड़ा एक लाख के पार

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 07:03:41 PM
रेनो क्विड ने मचाया बाजार में धमाल, बिक्री का आंकड़ा एक लाख के पार

रेनो की मशहूर छोटी हैचबैक क्विड को भारतीय बाज़ार में काफी पसंद किया जा रहा है। रेनो क्विड की भारत में जबरदस्त बिक्री जारी है। कंपनी ने बताया कि रेनो क्विड ने भारत में 1 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया जिससे इस कार की सफलता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। ये आंकड़ा रेनो के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

रेनो इंडिया के सीईओ और एमडी सुमित सहनी ने कहा 'रेनो क्विड कंपनी के लिए बिक्री की लिहाज़ से एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है। हमने जनवरी से अगस्त 2016 के बीच 87,000 कारें बेचीं जिसमें 65,000 क्विड थीं।' कंपनी ने इसी साल रेनो क्विड के 1.0-लीटर वर्जन और एएमटी वर्जन को भी बाज़ार में उतारा है और क्विड के इन दोनों वर्जन से भी कंपनी को काफी उम्मीदें हैं।

कंपनी रेनो क्विड को लेकर काफी गंभीर है और जल्द ही इसे एक्सपोर्ट मार्केट में भी उतारा जाएगा। कंपनी के चेयरमैन और सीईओ कार्लोस गोन ने बताया भारत को क्विड का एक्सपोर्ट हब बनाया जाएगा और यहां से रेनो क्विड को श्री लंका, नेपाल, भूटान और बांग्लादेश में एक्सपोर्ट किया जाएगा।

रेनो क्विड के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 799सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 53 बीएचपी और 72Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, कार के 1.0-लीटर वर्जन को भी लॉन्च किया गया है जिसमें 999सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पावर और 91Nm का टॉर्क देता है। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। साथ ही ये कार एएमटी ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है।

भारतीय बाज़ार में रेनो क्विड का मुकाबला मारुति सुजुकी अल्टो के10, मारुति सुजुकी सेलेरियो, ह्युंडई आई10 और टाटा टियागो से है। रेनो क्विड की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 2.64 लाख रुपये से लेकर 3.95 लाख रुपये के बीच रखी गई है।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.