तो इसलिए जरुरी होता है कार की फैब्रिक सीट को साफ रखना जानिए

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 09:37:57 AM
तो इसलिए जरुरी होता है कार की फैब्रिक सीट को साफ रखना जानिए

नई दिल्ली। कार को घर तो ले आते है लेकिन उसकी देखरेख में थोड़ा ढीलाई बरती जाती है। अक्सर लोग कार के अंदर के इंटीरियर की साफ-सफाई को लेकर बेहद परेशान रहते है। ऑटो सेक्टर की कंपनियां अपनी कारों में आजकल फाइबर सिटें देनें लगी है। जिनकी साफ सफाई को लेकर अक्सर कई दिक्कतों का सामना करना होता है। ऐसे में कुछ आसान और बेहतरीन टिप्स हम आपके लिए लाए है जिनकी मदद से आप अपनी कार की सीट को साफ कर सकते है।

गर्ल्स को इन कलर में भाती है कारें
 

वैक्युम क्लीनर का करें उपयोग

कार की धूल हटानें के लिए आप वैक्यूम क्लीनर को काम में ले। यह अंदरूनी रुप से कार में जमा धूल को साफ करनें में मदद करेगा। इसकी मदद से कार की सीट और दूसरे हिस्सों में जमी धूल को पूरी तरह साफ कर लें।

घर में बनाए क्लिनिंग लिक्विड-

एक बाल्टी में ठंडा पानी और एक बाल्टी में गर्म पानी लें। गर्म पानी वाली बाल्टी में कोई भी डिटर्जेंट मिलाएं। अगर आप डिटर्जेंट का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो आप बाज़ार में मौजूद कोई भी क्लिनिंग प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

क्लिनिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करनें से पहले अवश्य जांचे-

कार की फैब्रिक सीटों को साफ करनें से पहले ये अवश्य जांच ले कि जिन प्रोडक्ट का आप उपयोग करनें जा रह है वो कितने सुरक्षित है आपकी सीट के लिए। इस जांचनें के लिए आप इसका स्पॉट टेस्ट कर सकते हैं। अपहोल्स्ट्री के एक छोटे से हिस्से पर क्लिनिंग प्रोडक्ट को लगाएं और ये देख लें कि कहीं वो क्लिनिंग प्रोडक्ट उसे नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा।

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि ये फुटबॉलर भी रखते है इन लग्जरी कारों का शौक

ऐसे करें सफाई-

डिटर्जेंट मिले गर्म पानी से स्पंज की मदद से सीटों की सफाई शुरू करें। लेकिन ध्यान रखें की सीट पानी की वजह से पूरी तरह ना भीगे, क्योंकि सीटों को सूखने में काफी वक्त लग जाता है।

ठंडे पानी का करें उपयोग-

डिटर्जेंट वाले पानी से साफ करने के बाद ठंडे पानी से सीटों पर लगी डिटर्जेंट को साफ करें। साथ ही ठंडे पानी की मदद से गंदगी तो पूरी तरह साफ करें। इस प्रक्रिया को तब तक करते रहें जब तक सीट पूरी तरह साफ ना हो जाए।

बजाज अगले महिनें पेश करेगी पल्सर 400 क्राटोस

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

किशोर का यौन उत्पीडऩ करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.