वेस्पा ने उतारा सबसे महंगा स्कूटर कीमत है 12 लाख 4 हजार रुपए

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 01:55:53 PM
वेस्पा ने उतारा सबसे महंगा स्कूटर  कीमत  है 12 लाख 4 हजार रुपए

पुणे। इटली की मशहूर टू-व्हीलर कंपनी पियाजियो ने भारत में अपने सबसे महंगे 125 सीसी स्कूटर वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन को भारत में लांच किया गया जिसकी एक्स-शोरुम (पुणे) कीमत 12.04 लाख रुपए रखी गई है। ये एक स्पेशल एडिशन स्कूटर है जिसे पियाजियो ग्रुप के 70 साल और अरमानी के 130 साल पूरे होने के मौके पर लांच किया गया है। 

पियाजियो इंडिया ने इस मौके पर एक एनिवर्सरी एडिशन वेस्पा भी लांच की जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 96,500 रुपए (पुणे) रखी गई है। एप्रिलिया एसआरवी 850 एबीएस के बाद वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन भारत का दूसरा सबसे महंगा स्कूटर बन गया है। इस स्कूटर को सीबीयू रूट के जरिए भारत लाया जाएगा। इस स्कूटर में लग्जरी का खास ख्याल रखा गया है।

 अब तक भारत में इस स्कूटर को दो लोग बुक भी कर चुके हैं। इस स्कूटर के डिजाइन और स्टाइलिंग पर नजर डालें तो वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन कई एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस स्कूटर को स्टील प्लेट मोनोकॉक फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसके रिम, हैंडलबार, साइड पैनल और फ्रंट मडगार्ड को एल्यूमीनियम से तैयार किया गया है।

 स्कूटर पर ‘एम्पोरियो अरमानी‘ का बैज भी लगाया गया है। स्कूटर में लेदर सीट, एलईडी हेडलैंप, टेल लाइट इंडिकेटर और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है। नया एम्पोरियो अरमानी एडिशन VXL मॉडल की तर्ज पर बना है। 

भारत में इस स्कूटर के सिर्फ 500 यूनिट ही बेचे जाएंगे। वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी एडिशन में 125-सीसी, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जो 11.7 बीएचपी का पावर और 10.3NM  का टॉर्क देता है। इस इंजन को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। स्कूटर में 220MM  डबल डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल एबीएस और एएसआर (एंटी-स्लिप रेग्यूलेटर) ट्रैक्शन कंट्रोल लगाया गया है। 
 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.