नहीं चलेगा पानी का बहाना.. इस तरह करें अपनी कार को बिना पानी के साफ

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 10:39:12 AM
नहीं चलेगा पानी का बहाना.. इस तरह करें अपनी कार को बिना पानी के साफ

कार को खरीदना जितना आसान होता है उतना ही मुश्किल होता है कार को साफ-सुथरा रखना। अक्सर कार खरीदनें वाले ग्राहक कार के मेंटेंनेंस से तंग आ जाते है। परिणामस्वरुप कम ही समय में उनकी कार सालों पुरानी जैसी लगनें लगती है।

चाहे आपनें उसे खरीदनें में लाखो रुपए ही क्यों ना खर्च कर दिए हो लेकिन देखरेख, साफ –सफाई में एक समय के बाद लापरवाही बरतना शुरु कर देते है। जिसका परिणाम होती है आपकी कार।

शुद्ध हाइब्रिड वाहनों पर कम उत्पाद शुल्क चाहती है टोयोटा   

दिन पे दिन पानी की समस्या एक गंभीर समस्या बनकर उभर रही है। ऐसे में गाड़ी की सफाई एक अहम परेशानी बन जाती है। दूसरी तरफी गाड़ी का पार्क करना भी एक अहम समस्या है। यदि गाड़ी घर से ज्यादा दूरी पर स्थित होती है तो इसे साफ करना भी एक अहम समस्या बन जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जिनसे आप अपनी कार को बिना पानी के भी चमका सकते है।

= कार को बिना पानी के साफ करनें के लिए जो सबसे ज्यादा जरुरी है वह है एक मुलायम कपड़ा। इससे पहले कार की धूल साफ कर लें। ध्यान दें कि धूल को गाड़ी पर मलें नहीं। वरना कार पर स्क्रैच आ सकते है।

= इसके पश्चात एक मुलायम कपड़े से गाड़ी के किनारों को साफ करें। अंदर रखे मैट को बाहर निकालकर झाड़ दें और सूखे कपड़े से स्टेयरिंग, गियर और सीट को अच्छे से साफ कर ले।

2018 में फिर से पेश होगी हुंडई सैंट्रो

= उसके बाद लिक्विड सोप को एक कपड़े में डालकर पूरी गाड़ी को साफ कपड़े से पोंछ लें। अब वॉटरलेस क्लीनर से पूरी गाड़ी पोंछ लें।

= गाड़ी में चमक लाने के लिए आप वैक्स का भी इस्तेमाल कर सकती है। गाड़ी पर वैक्स की एक कोट लगाएं। जो आपकी कार को एकदम चमका देगी।

= वैक्स लगाकर थोड़ी देर के लिए यूं ही छोड़ दे। करीब आधे घंटे बाद इसे साफ कपड़े से पोंछ लें।

रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.