डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए जियो और सोडेक्सो ने मिलाया हाथ

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 02:29:59 PM
agreement between jio and Sodexo To promote digital transactions

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो और सोडेक्सो ने डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों के बीच हुए समझौते के तहत किराने की दुकानों, रेस्त्रां और कैफेटेरिया जैसे खुदरा केन्द्रों से डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा दिया जाएगा। समझौते के तहत जियो और सोडेक्सो भारतीय ग्राहकों के लिए एक मजबूत डिजिटल इको सिस्टम स्थापित करेंगे।

69 अतिरिक्त गांवों को शहरों की तर्ज पर बिजली आपूर्ति का तोहफा

सोडेस्को विभिन्न संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों को मील पास के माध्यम से लाभ पहुंचाने के मामले में अग्रणी कंपनी है। जियो मनी जो जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड का वॉलेट है, अब सोडेक्सो मील कार्ड से जुड गया है जिससे सोडेक्सो कार्डधारक डिजिटल भुगतान कर सकेंगे।

आधार प्रणाली में गोपनीयता-सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय करे भारत: आईएमएफ

समझौते के तहत सोडेक्सो मील पास को जियोमनी ऐप से जोड़ा जा सकता है और इससे कहीं और कभी भी तुरंत भुगतान किया जा सकता है। इससे जियोमनी के उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त डिजिटल लेनदेन विकल्प उपलब्ध होगा। फिलहाल इसे मुंबई में शुरू किया गया है और जल्दी ही देश के अन्य हिस्से में भी यह सुविधा मुहैया हो जाएगी।

अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे संकेत: औद्योगिक उत्पादन 7.1 बढा

जियो मनी के कारोबार प्रमुख अनिरबन एस मुखर्जी ने समझौते पर खुशी जताते हुए कहा हमारा मकसद हर भारतीय को डिजिटल टेक्नोलॉजी का लाभ मुहैया कराने का है और इस लक्ष्य को हासिल करने में यह समझौता मील का पत्थर साबित होगा। यह देश के डिजिटल इको प्रणाली को आगे बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध होगा।

थॉमसन ने भारतीय स्मार्ट टेलीविजन बाजार प्रवेश के साथ लॉन्च किया स्मार्ट टेलीविजन

सोडेक्सो बेनिफिट्स एंड फायर्ड सर्विसेज इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेफेन मिशेलिन ने कहा कि इस समझौते के तहत हमारा लक्ष्य 30 लाख दैनिक उपयोगकर्ताओं के लिए खुदरा खरीदारी को और बेहतर बनाना है और पूरे देश में यह सुविधा मुहैया हो जाने पर लेन-देन के मामले में व्यापक बदलाव देखने को मिलेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.