2,100 रुपये तक का कैशबैक दे रहा है, पेटीएम अपने यूजर्स को 

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 02:11:19 PM
Cashback up to Rs 2,100, Paytm is giving to its users

इंटरनेट डेस्क। डिजिटल पेमेंट प्लैटफॉर्म के अंतर्गत पेटीएम अपने उपभोक्ताओं को 21 सौ रूपए तक का कैशबैक दे रहा है। पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक कैशबैक प्रोग्राम का ऐलान किया है। इस प्रोग्राम में कंपनी अपने यूजर्स को 2100 रुपये तक का कैशबैक दे रही है।

इस प्रोग्राम का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिजिटल पेमेंट के लिए पेटीएम का इस्तेमाल करने के लिए आकर्षित करना है। हालांकि, इस कैशबैक ऑफर को पाने के लिए यूजर्स को कुछ शर्तें फॉलो करनी पड़ेंगी, जिसके बाद वे इस ऑफर का फायदा उठा सकेंगे।

कंपनी ने बताया कि इसके लिए यूजर्स को क्यूआर कोड को स्कैन करके पेटीएम के जरिए पेमेंट करनी होगी। यूजर्स पेटीएम के जरिए किसी भी तरह के क्यूआर कोड को स्कैन करके पेमेंट कर सकेंगे। पेटीएम उन क्यूआर कोड्स को भी सपॉर्ट करेगा जिन्हें यूपीआई बेस्ड ऐप की मदद से क्रिएट किया गया हो।

क्यूआर कोड स्कैन करने का एक फायदा यह भी है कि इससे यूजर्स को मैनुअली पेमेंट की डीटेल नहीं भरनी पड़ेगी। इसके लिए यूजर्स के पास वॉलिट केवाईसी होना जरूरी नहीं है। यूजर्स क्यूआर कोड-बेस्ड पेमेंट के लिए यूपीआई फ्रेमवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे। पेटीएम के जरिए क्यूआर कोड से पेमेंट कब और कहां करना है, इसकी कोई लिमिट नहीं है।

यूजर्स शॉपिंग मॉल, अपार्टमेंट सर्विस, स्कूल फीस और यहां तक कि सलून समेत कहीं पर भी इसके जरिए पेमेंट करके कैशबैक ऑफर का फायदा उठा सकेंगे। क्यूआर कोड-बेस्ड ट्रांजैक्शन पर आपको कितने का कैशबैक मिलेगा, यह ऐल्गोरिदम और खर्च किए गए अमाउंट पर निर्भर करेगा। पेटीएम पेमेंट के अलावा यूजर्स को मोबाइल नंबर के जरिए दूसरे को पैसे भी भेजने की भी सुविधा देता है।

इसके जरिए यूजर्स के पेटीएम वॉलिट में पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं। हालांकि, इस तरह पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स को कैशबैक ऑफर का फायदा नहीं मिलेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.