आम जनता परेशान, आसमान छूने लगे हैं सब्जियों के दाम

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 09:55:49
Disturbing the public, are skyrocketing vegetable prices

नई दिल्ली। प्याज और दाल की कीमतों में हुए इजाफे के बाद अब सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। सब्जियों की बढ़ी कीमतों से परेशान आम जनता को ये समझ में ही नहीं आ रहा है कि आखिर वो क्या खाकर अपना गुजारा करे। हरी सब्जियों की महंगाई अपना पिछला रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में है। बीते एक सप्ताह से सब्जियों के दामों में लगभग तीन गुने तक बढ़ोतरी हुई है। समस्या यह है कि दामों में यह इजाफा अचानक देखने को मिला है। इसका फायदा उठा कर राजधानी के गली कूचों में सब्जियों के खुदरा दुकानदार भी मनमानी कीमत वसूल रहे हैं।

ऐसे में बढ़ी कीमतों पर नियंत्रण होने तक लोग हरी सब्जियों की खरीदारी में किफायद बरत रहे हैं। वहीं सरकार के पास इस प्रकार से बढ़ी कीमतों पर नियंत्रण के लिए कोई नीति नहीं है। टमाटर की कीमतों को देखें, तो लगातार बढ़ रहे दाम हैरत में डालने वाले हैं। खुदरा दुकानों पर टमाटर 50 रुपए से लेकर 80 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। अभी कुछ दिनों पहले यह कीमत 20 से 25 रुपए के आस-पास थी। लेकिन इसकी कीमत में बढ़ोतरी की वजह कोई बताने को तैयार नहीं। किसी राज्य में ज्यादा बरसात और किसी में सूखे के हालात से हरी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इसका असर सब्जियों की कीमतों पर पड़ा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.