चार विदेशी एयरलाइंस एयर इंडिया में विनिवेश की दिखा रही रूची

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 02:46:17 PM
Four foreign airlines are showing interest in disinvestment in Air India

नई दिल्ली। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया लगभग 50 करोड़ के घाटे से जूझ रही है, उधर सरकार एयर इंडिया को घाटे से उबारने के लिए उसकी 76 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है। सूत्रों की माने तो चार विदेशी कंपनिया एयर इंडिया में विनिवेश की योजना बना रही है।

 स्टॉक डेरिवेटिव में वास्तविक निपटान को चरणबद्ध तरीके से अनिवार्य करेगा सेबी

इन चार विदेशी कंपनियों में ब्रिटिश एयरवेज, लुफ्थांसा और सिंगापुर एयरलाइंस समेत चार प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों ने भी एयर इंडिया में विनिवेश का मन बनाया है। सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइंस के मापदंडों को पूरा करने के लिए कुछ भारतीय व्यापारियों से बातचीत की है।

एयर इंडिया में निवेश के लिए सरकार ने कुछ मापदंड बनाए है जिनके मुताबिक विदेश एयरलाइंस कम से कम 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी ही रख सकता है। इस हिसाब से अगर कोई विदेशी निवेश करता है तो उसे भारतीय हिस्सेदार की जरुरत पड़ेगी। 

मुद्रा योजना के तहत 11 करोड़ लोग हुए लाभान्वित

कुछ उद्योगपतियों की माने तो उनका कहना है की चार एयरलाइंस हमारे साथ सपंर्क हैं। एक बड़ा भारतीय उद्योगघराना भीएयरलाइंस को खरीदने के बारे में सोच रहा है। बता दें, इससे पहले मंगलवार को जेट एयरवेज ने एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.