एचडीएफसी बैंक ने शुरू किया स्मार्टअप क्षेत्र

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 06:27:15 PM
HDFC Bank launches startup Area

नई दिल्ली।  निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने आज स्टार्टअप्स को सलाहकार समाधान और टेलर-मेड बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराने के लिये स्मार्टअप जोन्स की शुरुआत की है, इस पहल के तहत बैंक की शाखा के अंदर स्टार्टअप्स के लिये समर्पित एक विशिष्ट क्षेत्र होगा, एचडीएफसी बैंक की ई-कॉमर्स और शाखा बैंकिंग की प्रमुथ स्मिता भगत ने यहां कहा कि पहले चरण में, स्टार्टअप हब के रूप में उभर रहे टियर 2 और 3 शहरों सहित पूरे भारत के 30 शहरों में 65 से अधिक शाखाओं में स्मार्टअप जोन शुरू किये जाएंगे।

इन्हें अल्प अवधि के लिए रियायती दर पर कर्ज देगा एसबीआई

नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव यदुवेंद्र माथुर ने स्मार्टअप जोन पहल की शुरआत की, इसके अलावा, भगत ने बैंक के नये स्मार्टअप पोर्टल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि पोर्टल से स्मार्टअप्स, स्टार्टअप तंत्र के बारे में जानकारी और अनुभव प्राप्त करने में सक्षम होंगे, यह उन्हें सेवायें भी प्रदान करेगा।

वैश्विक कंपनियों के लिए भारत में अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के बेहतर अवसर: बिजली मंत्री

उन्होंने कहा कि यह पहल स्टार्टअप स्पेस में नवाचार और उद्यम की भावना को विकसित करने के एचडीएफसी बैंक के प्रयास का एक हिस्सा है।–एजेन्सी

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.