वित्तीय घाटा काबू करने में आरबीआई कोष का इस्तेमाल: चिदंबरम

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 06:13:05 PM
P. Chidambaram said use of RBI funds to control fiscal deficit

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर वित्तीय घाटा काबू करने में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के कोष को इस्तेमाल करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा है कि मौद्रिक स्थिति स्थिर बनाए रखने की आरबीआई की क्षमता कमजोर करने के लिए कुछ नहीं किया जाना चाहिए।

हवस की प्यास बुझाने के लिए युवक ने 10 साल की दिव्यांग को बनाया अपना शिकार

पी. चिदंबरम ने शुक्रवार देर शाम में ट््िवटर पर आरोप लगाया है कि आरबीआई की 19 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार वित्तीय घाटे का लक्ष्य हासिल करने के लिए आरबीआई गवर्नर पर दबाव बना रही है। सरकार आरबीआई के कोष का इस्तेमाल वित्तीय घाटा नियंत्रण में रखने के लिए करना चाहती है।

ट्रेन में सिगरेट पीने से मना किया तो सिरफिरे युवक ने महिला के साथ किया ऐसा, पढक़र उड़ जाएंगे आपके होश

उन्होंने कहा कि आरबीआई का कोष अपने हाथ में लेने का सरकार का तात्कालिक मकसद वित्तीय घाटा लक्ष्य हासिल करना और चुनावी वर्ष में व्यय बढ़ाना है। इसके लिए सरकार को कम से कम एक लाख करोड़ रुपए चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि आरबीआई की 19 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में कुछ बुरा होने की आशंका है।

11 साल की बच्ची को बंधक बनाकर उसके जिस्म के साथ खेलते रहे दो भाई

उन्होंने कहा है कि मुझे लगता है कि भाजपा सरकार के गलत इरादे से किए जा रहे कार्यों के कुप्रभावों के बारे में देशवासियों को आगाह करना मेरा कर्तव्य है। सरकार पहले ही आरबीआई अधिनियम की धारा सात का इस्तेमाल करके असाधारण कदम उठा चुकी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.