सैमसंग अगले वर्ष की पहली तिमाही में करेगी 5जी प्रौद्योगिकी का परीक्षण

Samachar Jagat | Friday, 26 Oct 2018 02:07:24 PM
Samsung will test 5G technology in the first quarter of next year

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अगले वर्ष की पहली तिमाही में 5जी प्रौद्योगिकी का परीक्षण शुरू करने की घोषणा की है। सैमसंग उद्योग जगत के लीडरों के साथ भारत की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए 5जी के लिए मार्ग तैयार करेगा। कंपनी ने गुरूवार को यहां इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी प्रौद्योगिकी आधारित नवोवेशन का प्रदर्शन करते हुए यह घोषणा की।

विश्वस्तरीय नेटवर्क खड़ा करने के लिए वोडाफोन-आइडिया का इस ओर ध्यान

उसने कहा कि भारत के पहले बड़े स्तर के 5जी परीक्षण की योजना बनाई गई है। यह काम दूरसंचार विभाग के सहयोग से किया जाएगा। कंपनी के नेटवर्क बिज़नेस के प्रमुख यंगकी किम ने कहा कि सैमसंग उद्योग जगत के लीडरों के साथ भारत की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए 5जी के लिए मार्ग तैयार करेगा। नई प्रौद्योगिकी को अपनाने में वृद्धि हो रही है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस में उसने 5जी की झलक पेश की है।

रोहन मेहरा ने जताया अफसोस, मशहूर फिल्मी हस्ती का बेटा होने के बाद भी उन्हें कोई नहीं जानता

कंपनी कई तरीकों से यह दर्शा रही है कि 5जी सॉल्यूशन्स के ज़रिए उनके घर, स्टेडियम, सड़कों और खेतों में जीवन कैसे बेहतर बन पाएगा। गौरतलब है कि हाल ही में सैमसंग ने अपने कस्टमर के लिए स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती की है। इनमें सैमसंग गैलेक्सी जे6, गैलेक्सी जे4, गैलेक्सी जे2 और गैलेक्सी जे2 कोर की कीमतें कम हुई हैं। इन फोन पर ग्राहक 3500 रुपए तक की छूट मिल रही है। इन चारों फोन को 25 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर 2018 के बीच खरीदा जा सकेगा।

(इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है ।)

यौन उत्पीडऩ को लेकर जैकलीन का बड़ा बयान, कहीं ये बात!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.