हद्द से ज्यादा 'जॉब सटिस्फैक्शन भी करता है नुकसान 

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 03:01:50 PM
हद्द से ज्यादा 'जॉब सटिस्फैक्शन भी करता है नुकसान 

हम सब ये जानते है और चाहते है की हम वही जॉब करे जिसे करने से हमे संतुष्टि मिले। इसी से हमारी तरक्की निर्भर करती है। इसका कोई पूरा प्रभाव भी नही पड़ता। लेकिन आप एक बात जानकर हैरान हो जएंगे की हद से ज्यादा जॉब सटिस्फैक्शन भी नुकसानदेह होती है। जिनसे आपको बचना चाहिए। तो आइये जानते है किन आखिर क्या मुश्किलें आ सकती है -

इन टिप्स को अपनाएंगे तो बनेंगे कामयाब प्रोफेशनल्स
आप कम्फर्ट जोन से कभी बाहर नही आ पाएंगे -
'जॉब सैटिस्फैक्शन' होने पर आपकी प्रोफेशनल लाइफ तो अच्छी रहती है लेकिन इसका एक बुरा असर ये पड़ता है कि आप अपने कंफर्ट जोन से कभी बाहर नहीं निकलना चाहते।  आपको उसमें रहने की आदत पड़ जाती है।  आप वही टास्क करना चाहते हैं जो कि आपको कंपनी ज्वॉइन करते वक्त दी गई थी।  कोई भी नई चीज करने या सुझाने से आप कतराते है।  

इंडस्ट्री के रोल को मजबूती देगी दिल्ली यूनिवर्सिटी रिसर्च डिपार्टमेंट

खुद को चैलेंज करने से हमेसा बचेंगे आप -

अत्यधिक 'जॉब सैटिस्फैक्शन' होने पर आप किसी भी चुनौतिपूर्ण कार्य के आने की स्थिति में उसे स्वीकार करने से हिचकिचाते है।  आपमें पूरी टीम के बीच किसी नए कार्य को आगे बढ़कर स्वेच्छा से करने की हिम्मत कम हो जाती है। ऐसे में ध्यान रखें कि जॉब के प्रति संतुष्टि होना कहीं आपके करियर में रोड़ा न बन जाए। 
 

read more 

सावधान! सेंकड हैंड स्मार्टफोन लेनें जा रहे है तो रुकिए...  

बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स

लैपटॉप चार्जर से जुड़ी ये बात जिसके बारे में नहीं जानते होगें आप

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.