गोदावरी नदी से 14 शवों को बाहर निकाला, 10 अभी भी लापता

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 07:34:10 AM
14 bodies out of Godavari river, 10 still missing

काकीनाडा। आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में नाव डूबने की घटना के बाद राहत कार्य के दौरान राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और नौसेना की टीमों ने विशाल क्रेन की मदद से डूबी हुई नाव और 12 शवों को बाहर निकाला। अभी तक 14 शव बरामद किये जा चुके हैं।

राहत एवं बचाव कर्मियों ने आज सुबह दो बच्चों के शवों को बाहर निकाला। मृतकों में सात शव महिलाओं, पांच बच्चों और दो शव पुरुषों के हैं। सभी जनजातीय समुदाय के हैं। स्थानीय गोताखोरों के साथ संयुक्त टीमों ने शुरुआत में नाव की खिडक़ी का शीशा तोडक़र शवों को बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन बड़ी कठिनाई के बाद केवल चार शव बाहर निकाले जा सके। 

बाद में नदी में 45 फुट गहराई में फंसी नाव को बड़ी क्रेन से बाहर निकाला गया तथा आठ शवों को भी बाहर निकाला गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतकों की संख्या 22 से अधिक है। गोदावरी जिलों के राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी नाव त्रासदी के मृतकों की वास्तविक संख्या नहीं बता पा रहे है।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की, जिनमें से तत्काल राहत के रूप में एक लाख दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि क्षमता से अधिक यात्री और तूफान के कारण नाव डूब गयी थी। 

उन्होंने कहा कि लापरवाही के लिए नाव मालिक और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री निम्माकयाला चिनाराजाप्पा सुबह ही घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव एवं राहत अभियान का निरीक्षण किया।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.