कोझिकोड  में खुलेंगे 12 जून से सभी शैक्षिक संस्थान 

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 05:29:06 PM
All educational institutions will be open from June 12 in Kozhikode

कोझिकोड । निपाह वायरस के प्रभाव के बाद अब कोझिकोड जिला प्रबंधन ने 12 जून से सभी शैक्षिक संस्थान खोलने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व निपाह संक्रमण फैलने के डर की वजह से स्कूल- कॉलेज बंद करने के आदेश प्रदान कर दिए थे।

इसके साथ ही जनसभाएं और समूह में एकत्रित होने पर रोक लगाई गई थी। इसे भी 12 जून से हटाने की योजना बताई जा रही है। उल्लेख है कि  30 मई को नदुवन्नूर में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद से निपाह संक्रमण का कोई नया पेशेंट नहीं आया है। टेस्ट के लिए भेजे गए 12 सैम्पल भेजे गए थे।  वे नतीजे भी नेगेटिव आए थे ।

राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र की ओर से जारी एक सलाहकार ने बताया कि केंद्रीय उच्च स्तरीय टीम की नई रिपोर्ट के अनुसार निपाह वायरस संक्रमण बड़ी समस्या नहीं है। केरल में कोझिकोड और मलप्पुरम के दो जिलों तक सीमित स्थानीय घटनाएं हैं।

लोगों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के बारे में जनता को डरने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.