अम्बालिका ने अनाथ मासूमों की परवरिश का उठाया ज़िम्मा

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2019 12:52:21 PM
Ambalika raises the upbringing of orphaned innocents

जयपुर। अनाथ बच्चों की ज़िंदगी मे तो अँधेरा उसी दिन छा जाता है,जब वो अपने माँ-बाप को खो देते हैं। अनाथाश्रमों में ऐसे बच्चों का भविष्य सँवारने के भले ही पूरे प्रयास किये जाते हों लेकिन यदि इन्हें किस्मत से कोई नया परिवार, माँ-बाप जैसा प्यार मिल जाये तो क्या कहना..!

 आज की भागती-दौड़ती ज़िंदगी में कुछ ऐसे इंसान भी होते हैं जिनके करुणामय हृदय में समाजसेवा का जज़्बा कूट-कूट कर भरा होता है। इनमें से ही एक हैं अम्बालिका शास्त्री और रिकु सिहं गुर्जर।



रिकु और अम्बालिका पेशे से एक सफल शो आर्गेनाइजर हैं लेकिन समाजसेवा में भी गहरी रुचि रखती हैं। हाल ही असमय अपने पिता को खोने के बाद अम्बालिका ने उनकी स्मृति में  पं राम मोहन शास्त्री सेवा संस्थान के नाम से एनजीओ बनाया है ताकि इसके जरिये से खुलकर समाज मे अपनी भागीदारी निभा सकें।

 इसी भावना को साकार करने के लिए अम्बालिका और रिकु ने मन्ना चाइल्ड होम के दो छोटे-छोटे मासूम करण और कुणाल की आजीवन परवरिश का ज़िम्मा लिया है।

 

जब इस बारे में रिकु और अम्बालिका से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं यदि इन बच्चों के जीवन मे थोड़ी बहुत भी मुस्कुराहट ला सके तो यह हमारा सौभाग्य होगा। फिलहाल दो बच्चों की पूरी शिक्षा,पालन-पोषण का ज़िम्मा हमने लिया है।

 दोनो ने आगे बताया कि भविष्य में हमारी कोशिश रहेगी कि हम अधिक से अधिक अनाथ बच्चों के लिए कुछ कर सकें जिसमें ईश्वर हमारा साथ दे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.