कर्फ्यू में ढील शांतिपूर्ण, 8वीं,9वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Feb 2019 02:07:58 PM
Curfew relaxed, 8th, 9th grade exam suspended

जम्मू। जम्मू के कुछ इलाकों में बुधवार को कर्फ्यू में ढील दिए जाने के दौरान शांति रहने के बाद जिला प्रशासन ने जिले के आठ थाना क्षेत्रों में ढील दी और जिले में बुधवार को होने वाले आठवीं और नौवीं कक्षा की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों के काफिल पर आत्मघाती हमले के विरोध में जम्मू चेम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से आयोजित बंद के दौरान शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद यहां कर्फ्यू  लगा दिया गया था।

जम्मू के उपायुक्त रमेश कुमार ने यहां बताया कि थानों, बस अड्डों, पक्का दांगा, बख्शी नगर और जानीपुर में कर्फ्यू में तीन बजे से पांच बजे तक छूट दी गयी और गांधी नगर, गांगयाल, बागे ए बहू, सतवारी पुलिस थाना क्षेत्रों में इसमें शाम सात बजे तक छूट दी गई। उन्होंने बताया कि अधिकांश हिस्से में स्थिति तेजी से सामान्य होती जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के उत्तर और दक्षिण में स्थित सभी आठ थाना इलाकों में कर्फ्यू में ढील के दौरान पूरी तरह शांति कायम रही।

इस दौरान कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद बुधवार को भी कर्फ्यू जारी रहेगा तथा इसमें ढील देने के बारे में कोई निर्णय समिति की बैठक में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी निजी एवं सरकारी शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। कफ्र्यू को ध्यान में रखते हुए बुधवार को होने वाली आठर्वी और नौवीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

इस बीच जम्मू जिले को छोड़ बाकी इलाके में 2जी इंटरनेट सेवा शुरु कर दी गई है जबकि 3जी और 4जी सेवाएं स्थगित रहेंगी। स्थिति की समीक्षा के बाद इन सेवाओं को फिर से बहाल किया जाएगा। कुमार ने बताया कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद स्कूलों, कालेजों को खोलने और मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को जारी रखने का निर्णय लिया जाएगा। सिविल सचिवालय कर्मचारियों एवं सेवाओं के कर्मचारियों के पहचान पत्र को कर्फ्यू पास के रूप में लिया जा रहा है ताकि उनकी गतिविधियों में बाधा न पहुंचे।

इसके अलावा रेल टिकट, हवाई टिकट और विभिन्न परीक्षाओं के प्रवेश पत्र धारक को भी राहत दी गई है। उपायुक्त ने लोगों से शांति और सछ्वाव बनाए रखने का अनुरोध किया और अपने इलाकों में किसी भी शरारती तत्वों को किसी भी तरह के उपद्रव की अनुमति नहीं देने की अपील की है। कर्फ्यू में ढील के दौरान लोगों को दुकानों पर सामग्री खरीदते हुए देखा गया जबकि पेट्रोल पंप और एटीएम मशीनों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गयीं। जम्मू विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि सभी अंडर पोस्ट ग्रेजुएट स्तरीय, सीबीसीएस एम. फिल और पीएचडी की कोर्स वर्क परीक्षाएं जो 20 और 21 फरवरी को होनी थी उन्हें स्थगित किया जाता है और नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.