बाघदड़ा नेचर पार्क पर लगी आग, बड़ा हादसा टला

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 02:27:07 PM
Fire at Bagdara Nature Park

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में स्थित बाघदड़ा पार्क में सोमवार को आग लग गई। वहीं सूखें पेड़ों और घास-फूस के कारण आग ने देखते ही देखते आग ने विक्राल रूप ले लिया। जानकारी के अनुसार सोमवार को उदयपुर के बाघदड़ा नेचर पार्क में आग लग गई। इस आग में कई वन्य जीव और पेड़ पौधे जलकर राख हो गए।

वहीं सूचना पर पहुंची दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं आग पार्क के करीब 50 हैक्टेयर तक फैल गई। उधर दमकलों ने मंगलवार तडक़े तक आग पर काबू पाया। दमकलों ने पूरी रात काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफल हुई। वहीं पार्क के पास ही एक बारूद गोदाम है।

अगर समय रहते कर्मचारी और दमकलों ने आग पर काबू नहीं पाया होता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। गोदाम में करीब 300 टन के आस पास बारुद था। वहीं सूचना पर पहुंची टीम ने बड़ी फूर्ती के साथ वहां से बारूद हटाने का काम किया।

वहीं दमकलों ने भी गोदाम के पास पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। अगर दमकलों द्वारा समय रहते आग पर काबू नहीं किया जाता तो भारी मात्रा में हानि हो सकती थी। 

समस्तीपुर में उग्र ग्रामीणों का पुलिस पर पथराव


पीटीईटी के लिए अंतिम दिनांक 20 मार्च, जल्द करें आवेदन


जोधपुर : सेना का मेजर बावड़ी में गिरा, दूसरे दिन निकाला जा सका शव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.