लू प्रभावित मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी चिकित्सा सुविधा : नीतीश

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2019 09:40:47 AM
Medical facilities will be provided to affected patients: Nitish

गया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लू से प्रभावित मरीजों को आज आश्वस्त किया कि उन्हें हर संभव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कुमार ने यहां अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हीट स्ट्रोक (लू) से प्रभावित मरीजों से मुलाकात की और आश्वस्त किया कि उन्हें हरसंभव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक, प्राचार्य एवं चिकित्सकों से मरीजों के इलाज के संबंध में विस्तृत जानकारी ली एवं उन्हें कई निर्देश दिये। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति एवं पीने का शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो जाय तो नब्बे प्रतिशत बीमारियों से छुटकारा मिल जायेगा। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिये लोगों को निरंतर जागरूक करते रहने भी है।

कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि जो भी पीडि़त मरीज हैं, उनके इलाज का सूक्ष्म स्तर पर आंकलन करें कि किस परिस्थिति में इनकी तबीयत खराब हुई और अन्य बीमारियों के कुछ लक्षण तो नहीं हैं, इसकी भी जांच कर लें। उन्होंने कहा कि लू से मरने वाले लोगों का जल्द से जल्द सत्यापन करा लें ताकि उनको आपदा से संबंधित अनुग्रह अनुदान की राशि शीघ्र मिल सके। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.