एनआईए ने जाली नोट जब्ती मामले में बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 08:43:30 AM
NIA arrested one person from Bengal in fake currency seizure case

मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भिवंड़ी फर्जी भारतीय मुद्रा (एफआईसीएन) जब्ती मामले में पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से एक फरार आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया।

एक अधिकारी ने बताया कि मामले में फरार चल रहे आरोपी साबिर जुल्लुर रहमान अली को मालदा जिले के उसके गृह नगर सफदारपुर से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि वह जाली मुद्रा हासिल करने, तस्करी करने और आपूर्ति करने में सक्रिय था।

एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि साबिर का नाम 2018 में भिवंड़ी से पकड़े गए एक अन्य आरोपी से पूछताछ के दौरान सामने आया था। एनआईए की मुंबई इकाई ने गुरुवार को साबिर को गिरफ्तार करके मालदा की एक अदालत में उसे पेश कर उसे ट्रांजिट रिमांड में भेजने की मांग की। 

आरोपी को मुंबई में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा यहाँ जांच एजेंसी उसे पूछताछ के लिए हिरासत में भेजे जाने की मांग करेंगी। एनआईए इस मामले में गिरफ्तार किए जा चुके छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र पहले ही पेश कर चुकी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.