जिलाधिकारी के कार्यालय के समीप जहर खाने वाले किसान की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2019 11:42:09 AM
Poisoning farmer dies near District Collector's office

नागपुर। महाराष्ट्र में अमरावती जिलाधिकारी कार्यालय के समीप कल जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करने वाले किसान की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

Rawat Public School

नंदगाव-खांदेश्वर तालुका के लोहगांव के रहवासी कृषक अनिल चौधरी और अन्य किसानों के खेत से राजमार्ग बनाने के लिए मिट्टी निकालने से सरकारी प्रबंधन पर बहुत नाराज था। सरकार ने किसानों की जमीन नागपुर-मुंबई समृद्धि राजमार्ग बनाने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया है।

पीड़ति चौधरी और अन्य किसानों ने खेत से मिट्टी निकालने का विरोध भी किया और इस संबंध में मंडल आयुक्त से मुलाकात भी की लेकिन मिट्टी निकालने का काम बंद नहीं हुआ।

चौधरी ने गुरुवार को मिट्टी निकालने का काम बंद करने की मांग के साथ जिलाधिकारी शैलेष नवल से मुलाकात की और बाद में उनके कार्यालय से निकलने के बाद उसने जहरीला रसायन पी लिया और मिट्टी का तेल छिडक़कर आग लगाने की कोशिश की लेकिन वहां उपस्थित सुरक्षा रक्षकों ने उसके आग लगाने के प्रयास को विफल कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार चौधरी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान अपराह्न उसकी मौत हो गयी। गाडगेनगर पलिस ने दुर्घटनावश मृत्यु का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.