राजस्थान विस चुनाव: थम गया चुनावी शोर, अब घर-घर जाकर ही मतदान की अपील

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 11:13:07 AM
Rajasthan assembly elections tomorrow

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को होने वाले मतदान से पूर्व 5 दिसंबर को शाम 5 बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम गया। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद अब प्रत्याशी घर-घर जाकर ही मतदान की अपील कर सकेंगे। अब किसी भी तरह से किसी भी पार्टी का प्रचार नहीं किया जा सकेगा।

वहीं चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दलों के वरिष्ठ नेताओं ने पूरी ताकत झौंक दी और सभी ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही जुबानी हमलों सहित अपने तरकश से कई चुनावी बाण भी छोड़ें हैं। इसके अतिरिक्त शाम 5 बजने के साथ ही पूरे जिले में शराब की बिक्री पर भी रोक लग गई है, जिसके चलते अब अगले गुरुवार और शुक्रवार तक शराब की बिक्री पर पूर्णत: रोक लग गई है।

चुनाव के तहत जिले में 5 दिसंबर की शाम 5 बजे से 7 दिसंबर को शाम 5 बजे तक सूखा दिवस घोषित किया गया है। खास बात है कि एसएमएस से भी प्रचार पर रोक रहेगी। सार्वजनिक सभा आयोजित करने, जुलूस निकालने, सिनेमा, दूरदर्शन या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से प्रचार पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसके साथ ही बाहरी राजनीतिक व्यक्ति भी जिल में नहीं ठहर सकेंगे।

इसके लिए सघन अभियान भी चलेगा। बुधवार शाम 5 बजे से लेकर 7 दिसंबर की शाम 5 बजे तक प्रदेशभर की 7640 शराब की दुकानें बंद रहेगी। इनमें देशी, IMFL और कम्पोजिट सभी तरह की दुकानें शामिल, वहीं 875 बीयर बार, रेस्ट्रो बार भी पूरी तरह बंद रहेंगे। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद अब प्रत्याशी घर-घर जाकर ही मतदान की अपील कर सकेंगे।

अब किसी भी तरह से किसी भी पार्टी का प्रचार नहीं किया जा स​केगा। इनमें संगीत-समारोह, नाट्य-अभिनय, मनोरंजन से भी प्रचार किया जाना शामिल है, वहीं बल्क एसएमएस से भी प्रचार पर रोक रहेगी। सार्वजनिक सभा आयोजित करने, जुलूस निकालने, सिनेमा, दूरदर्शन या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से प्रचार पर पूर्ण रोक रहेगी। इसके साथ ही बाहरी राजनीतिक व्यक्ति भी नहीं ठहर सकेंगे राजस्थान में।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.