राजस्थान गौरव यात्रा अब 24 अगस्त से जोधपुर संभाग से होगी शुरु

Samachar Jagat | Saturday, 18 Aug 2018 06:48:07 PM
Rajasthan Gaurav Yatra will start from Jodhpur section on August 24

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चलाई जा रही है बीजेपी की राजस्थान गौरव यात्रा अब चौबीस अगस्त से जोधपुर संभाग से शुरु होगी। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने शनिवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। सैनी ने बताया कि यात्रा का दूसरा चरण अब 24 अगस्त से जोधपुर सम्भाग से शुरू किया जाएगा।

यात्रा में हो रहे खर्चे के बारे में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में जो खर्च हो रहा है वे सरकार वहन कर रही है और यात्रा पर शेष खर्च पार्टी वहन कर रही है। गौरतलब है कि एक जनहित याचिका पर उच्च न्यायालय ने बीजेपी से यात्रा के खर्चे का हिसाब मांगा हैं।

उन्होंने गुर्जर मुद्दे पर किये गए सवाल पर कहा कि सरकार गुर्जरों के मामले पर बेहद संवेदनशील है। उन्होंने कांग्रेस की संकल्प रैली पर कहा कि किसी भी पार्टी को अपनी बात कहने का हक है। उन्होंने बताया कि गौरव यात्रा 24 अगस्त से 2 सितम्बर तक जोधपुर सम्भाग में रहेगी।

यात्रा सम्भाग में 1285 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इसस दौरान निर्धारित 51 स्थानों पर इसका स्वागत किया जायेगा और 2० स्थानों पर आम सभा आयोजित की जाएगी। इस दौरान यात्रा जोधपुर सम्भाग में 33 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और सम्भाग के जैसलमेर, जोधपुर, पाली, सिरोही, जालौर एवं बाड़मेर जिलों में जाएगी।

चौबीस अगस्त को राजे पूर्वाह्न ग्यारह बजे हैलीकॉप्टर द्बारा जैसलमेर पहुंचने के बाद रामदेवरा में लोकदेवता रामदेव मंदिर में दर्शन कर आमसभा को सम्बोधित करेंगी। अपराह्न डेढ बजे यात्रा प्रारम्भ कर 3 बजे बजे खारा (विधानसभा फलौदी) जोधपुर पहुंचेगी।

इस तरह जोधपुर संभाग में बीस स्थानों पर सभा की जायेगी। इस दौरान 26, 27 एवं 28 अगस्त को यात्रा का अवकाश रहेगा। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण गत 16 अगस्त को भरतपुर सम्भाग से शुरु किये जाने वाला यात्रा का दूसरा चरण स्थगित कर दिया गया था।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.