राजस्थान आरएसओएस कक्षा 10वीं 12वीं नवंबर एग्जाम डेटशीट जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Sep 2019 11:02:32 AM
Rajasthan RSOS class 10th 12th November exam datesheet released

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल ने इस साल कक्षा 10वीं 12वीं की नवंबर में होने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र अब आरएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट  education.rajasthan.gov.in पर जाकर जारी किए गए टाइमे टेबल को चेक कर सकते हैं. कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 7 नवंबर से शुरू होकर 29 नवंबर, तो वहीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 7 नवंबर से 4 दिसंबर तक चलेंगी। RSOS बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जारी किए गए एग्जाम टाइम टेबल के मुताबिक कक्षा 12वीं की परीक्षाओं में पहला पेपर फिजिक्स और आखिरी पेपर संस्कृत का होगा। वहीं कक्षा 10वीं के छात्र की परीक्षाएं गृह विज्ञान पेपर से शुरू होंगी और सिंधी भाषा के पेपर के साथ परीक्षा के साथ समाप्त हो जाएंगी। प्रैक्टिकल एग्जाम की बात करें तो ये एग्जाम कक्षा 10वीं 12वीं के लिए 7 नवंबर से शुरू हो जाएंगे और 19 तक चलेंगे। परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड भी आरएसओएस की ओर से जल्द जारी किए जाएंगे, जिन्हें छात्र नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड कर सकेंगे।


loading...

राजस्थान किसान, व्यापारी, उपभोक्ता महासंघ की जयपुरशहर शाखा का शपथ ग्रहण समारोह

आरएसओएस कक्षा 10वीं 12वीं एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड - छात्र आरएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट यानी education.rajasthan.gov.in. पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ही Download Admit लिंक पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुल जाएगी, जहां पर छात्र रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें। आरएसओएस एडमिट कार्ड दिखाई देगा। छात्र आरएसओएस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल ले। 

कौन बनेगा करोड़पति में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चर्चा

कब आएगा आरएसओएस नवंबर परीक्षा 2019 का रिजल्ट - अस्थायी समय सीमा के अनुसार नवंबर महीने में होने वाली 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का परिणाम परीक्षाएं समाप्त होने के लगभग 6 सप्ताह बाद आ जाएगा। छात्र अपने परिणाम को जनवरी 2020 के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं कक्षा 12वीं परिणाम 2019 को जनवरी 2020 के तीसरे सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट को ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.