सचिवालय प्रवेश के लिए बने नीति: योगी

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 09:30:11 AM
Secretariat admission policy: Yogi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचिवालय प्रवेश के लिए एक नीति बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि बाहरी लोगों को स्थायी पास किसी भी स्थिति में जारी न किये जाएं तथा जारी किये गये दैनिक में समयावधि का भी उल्लेख करें। योगी बुधवार को यहां शास्त्री भवन में सचिवालय प्रशासन विभाग के कार्याें की समीक्षा कर रहे थें। उन्होंने सचिवालय परिसर के अन्दर तम्बाकू, खैनी, सिगरेट, बीड़ी, पान मसाला इत्यादि लाने पर भी रोक लगाने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने सचिवालय परिसर के अन्दर प्लास्टिक, थर्माेकोल इत्यादि के उपयोग पर भी प्रतिबन्ध लगाने और इसके कड़ाई से अनुपालन के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सचिवालय परिसर के सभी शौचालय साफ होने चाहिए।

उन्होंने सचिवालय प्रशासन के विभिन्न पदों पर भर्ती की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिये कि लम्बित रिक्तियों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से समन्वय स्थापित करते हुए शीघ्रता से कार्य किया जाए। बैठक में उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई के विषय में भी जानकारी दी गयी। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.