शिक्षकों को सेवांत लाभ देने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : लालजी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 09:18:31 AM
Teachers do not tolerate negligence in providing service benefits: Lalji

पटना।  बिहार के राज्यपाल एवं कुलाधिपति लालजी टंडन ने विश्वविद्यालय से अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सेवांत लाभ मिलने में विलंब होने पर कड़ा रुख इख्तियार करते हुये आज कहा कि भुगतान में शिथिलता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टंडन ने यहां राजभवन में नवस्थापित मुंगेर विश्वविद्यालय की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सेवांत लाभ का भुगतान समय पर नहीं होने की शिकायतें प्राय: मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों को प्रत्येक वित्त वर्ष में सेवानिवृत्त होनेवाले कर्मियों का सॉफ्टवेयर तैयार कर लेना चाहिए ताकि सेवानिवृत्ति के छ: महीने पूर्व से ही प्रक्रियाएं प्रारंभ कर सेवानिवृत्ति के दिन पेंशन, ग्रेच्यूटी एवं जीवन-बीमा से संबंधित राशि संबंधित शिक्षक एवं कर्मी को उपलब्ध करायी जा सकें। 

कुलाधिपति ने कहा कि यह दु:खद है कि वर्षों तक सेवा देकर अवकाश प्राप्त करने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को विश्वविद्यालय कार्यालयों पर बार-बार दौडऩा पड़ता है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार नियमित वेतन भुगतान एवं सेवान्त लाभ के मामलों में भुगतान के लिए समय पर धन राशि उपलब्ध करा दे रही तो ऐसी स्थिति में भुगतान में शिथिलता बिल्कुल ही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.