उ.प्र सरकार प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने का काम कर रही है:योगी

Samachar Jagat | Saturday, 23 Feb 2019 12:17:00 PM
U.P. is working to promote technology: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि तकनीक से जुड़े विद्यार्थी टेक्नोलॉजी के माध्यम से समाज के लिए बेहतर कार्य कर सकते हैं। सामाजिक समस्याओं का तकनीक के माध्यम से कैसे समाधान किया जा सकता है, इसको केन्द्रित करते हुए कार्य करना होगा।

मुख्यमंत्री ने यह विचार शुक्रवार को यहां डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में आयोजित ‘प्राविधिक शिक्षा: सफलता के नए आयाम’ के तहत 250 नवनियुक्त शिक्षकों से संवाद, लैपटॉप वितरण, सर्वश्रेष्ठ प्रोटो टाइप मॉडल पुरस्कार एवं केन्द्रीय प्लेसमेण्ट सेल, रोजगार पोर्टल के शुभारम्भ तथा 21 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। इससे पूर्व, उन्होंने प्रोटो टाइप प्रर्दशनी का अवलोकन किया।

इस अवसर पर योगी ने 21 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने केन्द्रीय प्लेसमेण्ट सेल एवं रोजगार पोर्टल के शुभारम्भ किया। उन्होंने प्रवेश परीक्षा के टॉप रैंकर्स विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किया। उन्होंने प्रोटो टाइप विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से जितना भी सॉलिड वेस्ट निकलता है, उसे ऊर्जा में बदलने तथा इस वेस्ट को हम वेल्थ में कैसे बदलें, इस पर कार्य किया जाना चाहिए। वेस्ट को वेल्थ में बदलने का यह इनोवेटिव आइडिया वर्तमान पीढ़ी के मन में है, लेकिन उसको बदलने के लिए मंच और मार्गदर्शन देने की जिम्मेदारी विद्यालय और तकनीकी संस्थानों पर है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.