केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चार मार्च को अजमेर आयेंगे

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 11:53:30 AM
Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi will visit Ajmer on March 4

अजमेर।  केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चार मार्च को अजमेर आएंगे। नकवी यहां अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग चार पर स्थित कायड़ विश्राम स्थली में अजमेर दरगाह कमेटी की 80 बीघा जमीन पर स्थापित होने वाली ख्वाजा गरीब नवाज विश्वविद्यालय की बुनियाद रखेंगे। दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने आज नयी दिल्ली में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात करके उन्हें अजमेर आने का न्योता दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। 

अमीन ने बताया कि नकवी ख्वाजा साहब के झंडे की रस्म के अगले ही दिन दरगाह शरीफ की जियारत करने के बाद कायड़ में ख्वाजा गरीब नवाज विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे। सदर पठान ने बताया कि विश्वविद्यालय में 2019-20 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के प्रयास किये जायेंगे। कमेटी के सदस्य सैय्यद शाहिद रिजवी ने कहा कि अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज के नाम पर विश्वविद्यालय स्थापित करने का सपना अब पूरा होने जा रहा है। मंत्री नकवी द्वारा विश्वविद्यालय की बुनियाद रखने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। योजना के अनुसार विश्वविद्यालय की छह मंजिला इमारत का निर्माण किया जाना है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.