महाराष्ट्र में गैरकानूनी टेलीफोन एक्सचेंज पकड़ा गया, चार गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 03:00:31 PM
Illegal telephone exchange caught in Maharashtra, four arrested

ठाणे।  महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अलग अलग अपार्टमेंट से चल रहे चार गैर कानूनी टेलीफोन एक्सचेंज पकड़े गए और इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी वायस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) के जरिये अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय कॉल कराते थे। ठाणे की पुलिस प्रवक्ता सुखदा नारकर ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने मुंब्रा क्षेत्र की एक इमारत के चार अपार्टमेंट पर कल छापा मारा और वहां से 14 लाख रूपये कीमत के इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किये। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने फ्लैट से विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड, राउटर्स और लैपटाप जब्त किये हैं। उन्होंने बताया कि इन एक्सचेंज से स्थानीय मोबाइल नंबरों के जरिये वीआईओपी के रास्ते अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय मोबाइल कॉल करायी जाती थी। 

पुलिस ने बताया कि भारतीय दूरसंचार कानून में इस तरह से इंटरनेट, वीओआईपी और मोबाइल कनेक्शन आपस में जोडऩे की अनुमति नहीं है। सुखदा ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान शहजाद निसार शेख (38), शकील इखलाक अहमद शेख (40), मोहम्मद हलीम मुख्तार अहमद खान (36) और वसीमुल्ला इखलाक अहमद शेख (30) के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में विभिन्न कानूनों की अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.