फिल्मकार रमेश सिप्पी को मिलेगा पहला राज कपूर पुरस्कार

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 02:40:17 PM
First Raj Kapoor award to filmmaker Ramesh Sippy

मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार रमेश सिप्पी को फिल्म इंडस्ट्री के पहले शो मैन राज कपूर पुरस्कार दिया जायेगा। शोले, अंदाज, सीता और गीता, शान, शक्ति और सागर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर रमेश सिप्पी को पहला'राज कपूर अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस इन सिनेमा' प्रदान किया जाएगा।

'किक' के सीक्वल में सलमान खान के अपोजिट नजर आ सकती है एमी जैक्शन

विश्व बैंक, यूनीसेफ, यूएससी, एननबर्ग नॉर्मल लियर सेंटर, हॉलीवुड हेल्थ एंड सोसायटी, सिनेपोलिस फाउंडेशन और सीएमएस जैसे विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ मिलकर एसीआईई की सह-संस्थापक भवता नंदा ने कहा, स्वतंत्र भारत के सर्वोत्कृष्ट शोमैन, राज कपूर की याद में वैश्विक पुरस्कार शुरू किए जा रहे हैं। वह मुख्यधारा और लोकप्रिय मनोरंजक सिनेमा के दुर्लभ फिल्मकार थे, जिसे उन्होंने समकालीन सामाजिक संदर्भो में रचा।

वेलेंटाइन डे से पहले यूलिया का ये बड़ा बयान सलमान को देगा झटका!

सिप्पी को मुंबई में एसीईई के कार्यक्रम के द्विवार्षिक दो दिवसीय सम्मेलन,'इलेवेट 2के 18' में सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के लिए इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

बिग बॉस की कंटेस्टेंट रह चुकी सपना चौधरी के लाइव शो में हुआ कुछ ऐसा कि...पुलिस..!

प्रिंस हैरी, मेगन मार्कल ने शाही शादी का और ब्योरा साझा किया

दिलीप कुमार से मिलने पहुंचे उनके 'बेटे' शाहरुख खान, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.