मानसून में घुंघराले बालों को मैनेज करने के टिप्स  

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2016 12:49:25 PM
Keep special care of curly hair in monsoon

मानसून में घुंघराले बालों की देखभाल करना वाकई काफी मुश्किल हो जाता है। इस मौसम में वातावरण में काफी नमी होती है जिससे घुंघराले बालों में छल्ले बन जाते हैं और बाल उलझ जाते हैं। ऐसे में बालों को सुलझाकर रखना एक चुनौती है।

अगर आपको कहीं बाहर जाना है तो प्रॉब्लम हो सकती है क्योंकि एक ओर जहां ऐसे बालों को सुलझाने में वक्त लगता है वहीं दूसरी ओर ऐसे बालों में कोई भी हेयरस्टाइल आसानी से नहीं बन पाती।

आप चाहें तो इन उपायों को अपनाकर घुंघराले बालों की उलझन को कम कर सकते हैं।

1.बरसात के मौसम में घुंघराले बालों में किसी भी तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले अपने हेयर स्टाइलिस्ट या त्वचा विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

2. बरसात के मौसम में चाहे आप घर के अंदर हों या बाहर अपने बालों में एंटी-ऑक्सीडेंटीव क्रीम, सीरम या कंडीशनर जरूर लगाएं।घुंघराले बालों को बारिश के मौसम में सुरक्षित रखने का ये सबसे आसान तरीका है।

3. बारिश के मौसम में घुंघराले बालों की देखभाल करने के लिए हेयर मास्क भी एक अच्छा विकल्प है लेकिन मास्क का इस्तेमाल करने से पहले किसी हेयर स्टाइलिस्ट से सलाह जरूर लें।

4. बाल गीले हैं और आपको अगर किसी जरूरी काम से बाहर जाना है तो बाहर निकलने से पहले अपने बालों को सुखाना ना भूलें। इसके अलावा गीले बालों को बांधें नहीं।

5.अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो हफ्ते में कम से कम दो बार बालों में तेल लगाएं ।साथ ही सप्ताह में दो बार शैंपू भी करना न भूलें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.