सावन मास में ये वस्तुएं घर में लाने से महाकाल करेंगे आपके सपने साकार

Samachar Jagat | Friday, 22 Jul 2016 01:46:43 PM
Sawan Mass bringing these things into the house of your dreams will Mahakala

सावन मास पूरा ही भगवान शिव की भक्ति के लिए होता है। इस महिने शिव को प्रसन्न करने के लिए किए गए व्रत, पूजन और उपाय विशेष रुप से लाभ प्रदान करते है। लड़कियां इस महिने विशेष रुप से भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनका पूरे महिनें व्रत और पूजा अर्चना करती है। ताकि उन्हें भगवान शिव रुपी वर की प्राप्ति हो सके। भगवान शिव से जुड़े कुछ ऐसी वस्तुएं है जिनका इस महिने  घर में लाने से भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। साथ ही सपने भी पूरे होते है। जानिए भगवान शिव से जुड़े ऐसे ही कुछ सामान से जो आपके सपनो को करेंगे साकार।

लोटे में पानी- घर का वह स्थान जहां घर के सदस्य सबसे अधिक समय व्यतित करतें हो वहां तांबे के बर्तन में पानी भरकर रख दें। ऐसा करना सबसे अच्छा रहेगा। इससे घर में प्रेम और खुशहाली का माहौल बना रहेगा।

भस्म-  भस्म भगवान शिव की परमप्रिय वस्तुओं में से एक है। इसे घर के मंदिर में उन के स्वरूप के साथ स्थापित करें।

त्रिशूल- घर के विशाल कक्ष में चांदी अथवा तांबे का त्रिशूल स्थापित करें। घर में सकारात्मकता का प्रभाव अधिक रहेगा।

नाग- मुख्यदार के दोंनो तरफ चांदी अथवा तांबे के नाग रखने से घर- परिवार में आ रही बाधाओं का नाश होता है।

मोदी ने सन्त परम्परा को बताया अद्वितीय, कहा यही कर रही है समाज का कल्याण

नंदी- घर की तिजोरी अथवा कैश बॉक्स में नंदी और गाय की चांदी की मूर्ति रखने से धन-धान्य के भंडार भरे रहते है।

गंगाजल- रसोईघर में गंगा जल रखें। प्रतिदिन घर के मुख्यद्वार पर तुलसी पत्र डालकर इसका छिड़काव करें। इससे कोई भी बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर सकेगी।

रुद्राक्ष- रुद्राक्ष वृक्ष और फल दोनों ही पूजनीय हैं। मानव के अनेकों रोग, शोक, बाधा नष्ट करने की शक्ति रुद्राक्ष में होती है। इसके उपयोग से पहले रुद्राक्ष को विधान से अभिमंत्रित किया जाता है, फिर इसका उपयोग किया जाता है। रुद्राक्ष को अभिमंत्रित करने से वह अपार गुणशाली हो जाता  है। अभिमंत्रित रुद्राक्ष से मानव शरीर का प्राण तत्व अथवा विद्युत शक्ति नियमित होती है। सावन के महीने में किसी भी दिन इसे घर में लाकर मुखिया के शयनकक्ष में रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।    

डमरु-  बच्चों के कमरें में डमरु रखने से उन पर किसी भी तरह का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही उनकी प्रगति में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी।

सदमे में है दयाशंकर का परिवार, मां लिखाएगी रिपोर्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.