बॉडी में एसिड की मात्रा कंट्रोल अदरक का पानी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:45:41 AM
Acid volume control in the body Ginger water

हेल्थ डेस्क। अदरक न केवल खाने के स्वाद और सुगंध को बढ़ाने का काम करती है बल्क‍ि एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट भी है। अदरक में मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम और कई तरह के विटामिन पाए जाते हैं।  इसमें मौजूद जलनरोधी, एंटीफंगल, एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल गुण आपकी कई हेल्थ प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करते है। आइए जानते है अदरक के फायदों के बारे में.....

शरीर को कई रोगों से छुटकारा मिलता मखाने खाने से.....
 
• अदरक के पानी पीने से पाचन क्रिया ठीक रहती है। इसके सेवन से शरीर में डाइजेस्टिव जूस की मात्रा बढ़ती है। जिससे खाना आसानी से पच जाता है और कब्ज की समस्या दूर हो जाती है।

पेट के संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

• पानी से पिंपल्स और स्किन इंफेक्शन दूर हो जाते है। रोजाना इसका सेवन करने पर चेहरे पर ग्लो भी आता है। वहीँ अदरक में पाई जाने वाली प्रोपर्टी पाई से लंग्स, प्रोटेस्ट, ओवेरियन, कोलोन, ब्रेस्ट, स्किन और पेन्क्रिएटिक कैंसर का खतरा नहीं रहता।  

कड़ाके की ठण्ड में इम्यून सिस्टम का स्वस्थ बनाएगा ये मिश्रण

• डायबिटीज के मरीजों के लिए अदरक का पानी बहुत फायदेमंद होता है। रोजाना इसके सेवन से ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल होता है। इसके अलावा आम लोगों में इसका सेवन डायबिटीज के खतरे को कम करता है।

मुंह में पथरी होने पर हो सकता है कैंसर का खतरा

• खाना खाने के बाद इसका पानी पीने से बॉडी में एसिड की मात्रा कंट्रोल में रहती है। जिससे आपको हार्ट बर्न की प्रॉब्लम नहीं होती। इसका अलावा इसे पीने से मसल्स पेन, जोड़ो का दर्द भी गायब हो जाता है।

sourse google 

सर्दियों में पानी की कमी को पूरा करेंगे ये पदार्थ

कई शारीरिक समस्याओं का उपाय है पालक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.