बांग्लादेश ने हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों के सिर पर इनाम रखा

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 03:52:49 AM
बांग्लादेश ने हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों के सिर पर इनाम रखा

ढाका। बांग्लादेश की पुलिस ने हिंदू मंदिरों और घरों पर हमला करने वाले लोगों की गिरफ्तारी कराने के लिए सूचना देने पर आज एक लाख टके का इनाम देने की घोषणा की। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हो रहे तेज विरोध प्रदर्शनों के बीच यह घोषणा की गई।

ब्राह्मणबरिया के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने कहा, ‘‘हमने दोषियों के ठिकाने की सूचना देने पर एक लाख 1,250 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है।’’

उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अब तक 78 संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन हिंदू नेताओं और सिविल सोसाइटी को आशंका है कि कई मास्टरमाइंड विधि प्रवर्तन एजेंसियों के घेरे से अब भी बाहर हैं।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब ऐसी अटकलें चल रही हैं कि सत्तारूढ़ आवामी लीग के दो प्रभावशाली समूहों के बीच संघर्ष के तहत जिले के नासिरनगर इलाके में हिंदू मंदिरों और घरों पर हमले किए गए।

नासिरनगर में एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि दोषियों को दूसरे समूह की छवि खराब करने के लिए भाड़े पर रखा गया।’’

गृह मंत्री असदुज्जमन खान के हमलावरों को ना बख्शने की चेतावनी देने के बाद अधिकारियों ने दोषियों को पकडऩे के लिए अभियान तेज कर दिया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.