अमेरिका में पूर्व छात्र ने स्कूल में की गोलीबारी, 17 की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 08:01:02 AM
E-school firing in US, 17 killed in US

पार्कलैंड अमेरिका। अमेरिका में फ्लोरिडा के पार्कलैंड के उच्च विद्यालय में एक 19 वर्षीय बंदूकधारी ने अंधाधुन गोलीबारी की जिसके कारण 17 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी की यह घटना मियामी से लगभग 72 किलोमीटर उत्तर में पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस उच्च विद्यालय में घटी।

ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इजरायल ने संवाददाताओं को बताया कि बंदूकधारी की पहचान निकोलस क्रूज के रूप में की गई थी, जो इसी विद्यालय का पूर्व छात्र है। बताया जा रहा है कि अनिर्दिष्ट अनुशासनात्मक कारणों से उसे विद्यालय से निष्कासित कर दिया गया था।  इजरायल ने कहा कि बंदूकधारी ने बिना किसी संघर्ष के पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने कहा कि यह आपत्तिजनक है। इसके लिए वास्तव में कोई शब्द नहीं हैं। ब्रोवार्ड काउंटी स्कूल अधीक्षक रॉबर्ट रुन्सी ने कहा कि यह एक भयावह स्थिति है। इस घटना में विद्यालय के अंदर 12 लोग मारे गए जबकि दो लोगों की मौत विद्यालय के बाहर हुई।

वहीं एक व्यक्ति सडक़ पर मारा गया तथा दो लोगों की अस्पताल में मृत्यु हुई। मृतकों में कई छात्र शामिल हैं। बंदूक नियंत्रण समूह अनुसार अमेरिका के विद्यालयों में इस वर्ष अब तक गोलीबारी की 18 घटनाएं घटित हो चुकी है जिसमें आत्मघाती घटनाएं और वह घटनाएं भी शामिल हैं जिसमें कोई भी घायल नहीं हुआ। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.