भारतीय मूल के अमेरिकी लडक़े ने शीर्ष अमेरिकी क्विज कार्यक्रम में 100,000 अमेरिकी डॉलर जीते

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 02:58:34 PM
भारतीय मूल के अमेरिकी लडक़े ने शीर्ष अमेरिकी क्विज कार्यक्रम में 100,000 अमेरिकी डॉलर जीते

वाशिंगटन। भारतीय मूल के एक अमेरिकी किशोर ने अमेरिका के एक शीर्ष क्विज कार्यक्रम में 100,000 अमेरिकी डॉलर की राशि जीती है। अलबामा के मैडिसन में पढ़ाई करने वाले शरत नारायण ने देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में ‘जियोपार्डी टीन टूर्नामेंट’ का खिताब जीता। 

उन्होंने दो अन्य प्रतिस्पर्धियों एलेक्स फिसचथल और माइकल बोरेस्की को पराजित किया। ये दोनों क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। लंबे समय तक मेजबान रहे एलेक्स थ्रेबेक ने ‘जियोपार्डी’ की मेजबानी की। इस कार्यक्रम को हर सप्ताह

दो करोड तीस लाख लोग देखते हैं और यह इसका 33 वां सत्र था।  एक मीडिया विज्ञप्ति में बताया कि शरद ने यह पुरस्कार बहुत ही मामूली अंतर से जीता। 

पुरस्कार जीतने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं अपने परिवार के साथ यूरोप संभवत इटली या जर्मनी जाना चाहता था लेकिन इनमें से अधिकांश लोग टेक्सास से बाहर जाना और शिक्षा पर खर्च करना चाहते हैं।’ फाइनल राउंड इस साल के शुरूआत में हुआ था लेकिन इसे सोमवार और मंगलवार को प्रसारित किया गया।            -एजेंसी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.