यरूशलम मामले में अन्य देशों से समर्थन की जानकारी नहीं : अमेरिका

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 10:02:39 AM
Information of support not from other countries in the Jerusalem case: America

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता दिए जाने के बाद अन्य देशों के बारे में ऐसी कोई कोई जानकारी नहीं है जिससे पता चले कि वह भी उनके इस कदम के साथ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे फिलीस्तीन

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने मीडिया को बताया कि फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कितने देश यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की योजना बना रहे हैं।

गौरतलब है कि यरूशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में मान्यता दिए जाने के ट्रंप के फैसले की दुनिया के कई देशों ने आलोचना की है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कहा कि ‘ट्रंप का बयान इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति की संभावनाओं को बर्बाद कर देगा।

इस तरह तैयार हुई मोनालिसा की सबसे छोटी पेंटिंग

फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि ‘ट्रंप का फैसला अफसोसजनक’ है। चीन और रूस ने भी चिंता जताते हुए कहा है कि इससे इलाके में अंशांति फैलेगी। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे कहा कि ‘यरूशलम की स्थिति अंतत: एक साझा राजधानी के रूप में तय की जानी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.