ISIS, अलकायदा से प्रेरित था अमेरिकी विवि का हमलावर

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 12:06:22 PM
ISIS, अलकायदा से प्रेरित था अमेरिकी विवि का हमलावर

न्यूयॉर्क। अमेरिका के ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी में भीड़ पर हमला करने वाला छात्र आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से प्रेरित था। मूल रूप से सोमालिया का रहने वाला अब्दुल रजाक अली अर्तान ने यूनिवर्सिटी परिसर में सोमवार को भीड़ पर कार चढ़ा दी थी और उसके बाद भीड़ पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले करने शुरू कर दिए थे। हालांकि, पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी थी। अर्तान के सोशल मीडिया खातों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के साथ साक्षात्कारों के विश्लेषण के बाद यह जानकारी मिली है।

अर्तान ने फेसबुक पर लिखा था, मैं अपने मुसलमान भाईयों और बहनों को दुनियाभर में लोगों का कत्ल करते और उन्हें प्रताडि़त करते देख दुखी हूं। अल्लाह, मैं प्रतिशोधस्वरूप इन काफिरों की हत्या करना चाहता हूं।

अर्तान ने एक अन्य पोस्ट में अमेरिका में जन्में अलकायदा के नेता अलअलवाकी की प्रशंसा करते हुए उसे अमेरिकी धरती पर कई आतंकवादी हमले करने के लिए प्रेरणास्वरूप माना। गौरतलब है कि आईएस ने मंगलवार को इस हमले की जिम्मेदारी लेते हए अर्तान को अपना लड़ाका माना था। हालांकि, इस बात के कोई साक्ष्य नहीं है कि अर्तान ने आईएस की प्रशंसा की।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.