जर्मनी में लुफ्थांसा एयरलाइन के कर्मचारियों की हड़ताल, हजारों यात्री परेशान

Samachar Jagat | Thursday, 07 Nov 2019 04:46:37 PM
Lufthansa airline employees strike in Germany, thousands of passengers upset

फ्रैंकफर्ट। जर्मनी में विमान चालक दल के सदस्यों (कैबिन क्रू) की हड़ताल से बृहस्पतिवार को लुफ्थांसा एयरलाइन के हजारों यात्रियों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। वेतन और अन्य शर्तों की मांग को लेकर चालक दल के सदस्य हड़ताल कर रहे हैं। जर्मनी के यूएफओ फ्लाइट अटेंडेंट यूनियन की ओर से बुलाई गई हड़ताल अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार बुधवार रात 11 बजे से शुक्रवार रात 11 बजे तक चलेगी।


loading...

लुफ्थांसा ने कहा कि उसे बृहस्पतिवार को 700 उड़ानों और अगले दिन की कुछ 600 उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। कंपनी ने चेताया कि इससे ’’ करीब 1,80,000 यात्री प्रभावित होंगे। यूएफओ यूनियन ने कहा कि इस बंद से जर्मनी से लुफ्थांसा एयरलाइन की उड़ानों पर असर पड़ेगा। कंपनी को उस समय झटका लगा जब फ्रैंकफर्ट की अदालत ने इस बहिष्कार को कानूनी तौर पर सही ठहराया।

लुफ्थांसा ने कहा कि यात्रियों को हुई असुविधा के लिए उसे खेद है और कंपनी ने जोर दिया कि समूह की अन्य एयरलाइंस प्रभावित नहीं हुई हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया , ’’ हम हड़लात का ग्राहकों पर पडऩे वाले असर को कम करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। लुफ्थांसा ने कहा कि जहंा तक संभव है वह वैकल्पिक उड़ानें संचालित करेगा और यात्री मुफ्त में टिकट बुक कर सकेंगे। यूनियन ने दलील दी है कि लुफ्थांसा के शीर्ष प्रबंधन के साथ बातचीत विफल रहने के बाद हड़ताल का आह्वान किया गया है। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.