अदालती आदेशों के बावजूद मरयम को जेल में पर्याप्त सुविधाएं नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 11:06:15 AM
Maryam does not have adequate facilities in jail despite court orders

इस्लामाबाद। चौधरी चीनी मिल मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में न्यायिक हिरासत काट रहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज ) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज शरीफ को एक छोटे कमरे में रखा गया है जिसमें खटमल और मच्छरों की भरमार है ।


loading...

नवाज शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान खान ने दावा किया है कि अदालती आदेशों के बावजूद मरयम को जेल अधिकारी पर्याप्त सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहे हैं । मरयम और उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को चौधरी चीनी मिल मामले में लाहौर की एक जवाबदेही अदालत ने पिछले महीने न्यायिक हिरासत में भेजा था।

डा. अदनान खान ने शुक्रवार को मीडिया में जारी बयान में अदालत के आदेशों के बावजूद जेल अधिकारियों के मरयम को जेल में बेहतर सुविधाएं मुहैया नहीं कराने पर नाराजगी जताई । डा. खान ने मरयम से लाहौर की कोट लखपत जेल में मुलाकात की थी । बयान में उन्होंने कहा कि मरयम को जेल में एक छोटे कमरे में रखा गया है।

 उस कमरे में मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं और खटमल तथा मच्छरों की भरमार हे । मरयम को जेल में घर में बना खाना मुहैया कराने की भी जेल अधिकारियों ने अनुमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि अदालत के आदेशों के मुताबिक मरयम बेहतर जेल सुविधाओं की पात्र हैं । डा. खान ने जेल अधिकारियों से मरयम को तुरंत सुविधाएं मुहैया कराने का आग्रह किया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.