नए सेना प्रमुख से नहीं बदलेगी सैन्य नीति : पाकिस्तान

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 08:27:53 AM
नए सेना प्रमुख से नहीं बदलेगी सैन्य नीति : पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद देश की सैन्य नीति में किसी भी बदलाव से इंकार किया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाकिस्तान की सैन्य नीति में बदलाव किए जाऐंगे।

लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा मंगलवार को सेना प्रमुख राहिल शरीफ का स्थान लेंगे जो अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत हो रहे हैं। गौरतलब है कि जनरल शरीफ अपने कार्यकाल के दौरान सरकार और सेना के बीच रहे तनावपूर्ण रिश्तों को लेकर चर्चा में रहे हैं।

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने लेफ्टिनेंट जनरल बाजवा की सेना प्रमुख के पद पर नियुक्ति के बाद पाकिस्तान की सैन्य नीति में बदलाव को लेकर उठ रहीं अटकलों का खंडन किया है। जियो न्यूज टीवी चैनल से बातचीत में असिफ ने कहा कि जनरल शरीफ के कार्यकाल के दौरान रही देश की सैन्य नीति में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं आएगा।

आसिफ ने सैन्य नीति में तत्काल किसी भी बदलाव से इंकार किया है। जनरल बाजवा अभी प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन के महानिरीक्षक के पद पर सेवारत है। सेना प्रमुख के लिए बहावलपुर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और मुल्तान कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इश्फाक नदीम भी दौड़ में थे।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.