नवाज और मरियम नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान से बाहर, नए मंत्रिमंडल ने लगाई रोक

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 05:04:42 PM
Nawaz and Mary can not go out of Pakistan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नए मंत्रिमंडल ने पूर्व प्रधानमंत्री सजायाफ्ता नवाज शरीफ और उनकी पुत्र मरियम पर शिकंजा कसते हुए उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। नए मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई बैठक के बाद सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया को बताया कि नवाज और मरियम के नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में रखने का फैसला किया गया है।

केरल बाढ़ राहत के लिए एक महीने का वेतन दान करेंगे शिवसेना के सांसद और विधायक

उन्होंने बताया कि कानून और गृह मंत्रालयों को ये भी निर्देश दिया गया है कि वे नवाज के पुत्रों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड वारंट को क्रियान्वित करें तथा पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को पाकिस्तान वापस लाया जाए। चौधरी ने बताया कि कानून मंत्रालय को ये भी निर्देश दिया गया है कि वे एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में ब्रिटेन सरकार से संपर्क करे।

उन्होंने कहा एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज पाकिस्तान से जुड़ी हुई है। भ्रष्टाचार से जुड़े इन मामलों में नवाज शरीफ को कुल 11 साल की सजा हुई है जबकि उनकी बेटी मरियम को 8 वर्ष की सजा मिली है। नवाज और उनकी बेटी फिलहाल रावलपिंडी की अदीला जेल में अपनी सजा काट रही है।

मरियम के पति कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर भी जेल में हैं। सफदर को एक साल की सजा हुई है। चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार उन्मूलन को अहम मानकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार में कोई भी राजनीतिक नियुक्ति नहीं की जाएगी।

स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दिया ये बयान

सूचना मंत्री ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) 4 सितम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भी जीत हासिल करेगी। पीटीआई ने राष्ट्रपति पद के लिए कराची के नेता डॉ. आरिफ अल्वी को उम्मीदवार बनाया है। नवगठित मंत्रिमंडल की प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। बैठक में देश के समक्ष आर्थिक चुनौतियों और खर्चो में कटौती के उपाय के अलावा अन्य मामलों पर भी चर्चा की गई।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.