न्यूजीलैंड: हिजाब के कारण मुस्लिम लडक़ी को नहीं दी नौकरी

Samachar Jagat | Sunday, 24 Jul 2016 06:13:50 PM
New Zealand refused a job to Muslim girl because of hijab

मेलबर्न। न्यूजीलैंड में 25 वर्षीय मुस्लिम लडक़ी को तब शर्मिंदा होना पड़ा जब उसने एक आभूषण की दुकान में नौकरी के लिए आवेदन किया और उससे कहा गया कि जब तक वह हिजाब नहीं हटाती तब तक यह ‘समय की बर्बादी’ है।

मोना अफलादी ने आकलैंड में स्टीवर्ड डासन्स में बिक्री सहायक के पद के लिए आवेदन किया था। उसे संबंधित प्रबंधक ने कहा कि अपने हिजाब के चलते वह ‘आवेदन करने की परेशानी नहीं उठाए।

अफलादी ने कह कि मुझे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा क्योंकि दुकान के भीतर जाना और नौकरी के संबंध में प्रबंधक से बात करने में काफी साहस लगा, क्योंकि मुझे खारिज होने का भय था।

एवोनडेल निवासी अफलादी को एप्लाइड कम्प्यूटर सिस्टम इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के बाद नौकरी की तलाश थी। उसने कहा कि 2008 में कुवैत से शारणार्थी के तौर पर न्यूजीलैंड में बसने के बाद उसके जीवन की महत्वाकांक्षा अपने और परिवार के लिए एक ‘सुरक्षित’ मकान खोजना था। 

‘द न्यूजीलैंड हेराल्ड’ ने अफलादी के हवाले से कहा कि मैं कोई भी नौकरी कर सकती हूं, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन मैं अपना हिजाब रखूंगी, मैं अपनी पहचान बरकरार रखूंगी तथा अपनी संस्कृति एवं अपने धर्म का सम्मान करूंगी। अफलादी ने कहा कि उससे कहा गया कि जब तक वह अपना हिजाब नहीं हटाती यह ‘समय की बर्बादी’ है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.