उत्तर कोरिया ने कहा युद्ध तो होकर रहेगा

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 05:27:45 PM
North Korea said war kim jong Donald Trump

सोल। अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर उत्तर कोरिया की नाराजगी जारी है और उसका कहना है कि कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणु युद्ध को लेकर कोई अगर मगर वाली बात नहीं है बल्कि अब यह देखना है कि युद्ध होगा तो कब होगा। 

भारतीय ड्रोन का हमारे हवाई क्षेत्र में घुसपैठ : चीन

इन टिप्पणियों को विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता की ओर से किया गया बताया जा रहा है जिसमें उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि सीआईए निदेशक माइक पोंपियो समेत अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि अमेरिका युद्ध चाहता है जो कि उसके द्वारा लगातार की जा रही युद्ध टिप्पणियों से जाहिर होता है। 

पोंपियो ने शनिवार को कहा था कि अमेरिका खुफिया एजेंसियों का मानना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को इसका जरा भी इल्म नहीं है कि उसकी स्थिति अपने ही घर में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कितनी कमजोर है।

संयुक्त राष्ट्र राजदूत ने की उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात

उत्तर कोरिया के प्रवक्ता ने कहा है कि पोंपियो ने हमारे सर्वोच्च नेतृत्व की धृष्टतापूर्व आलोचना की है। 
प्रवक्ता ने कहा, अमेरिका द्वारा बड़े स्तर पर किए जा रहे परमाणु युद्ध अभ्यास कोरियाई प्रायद्वीप को छोड़कर जाने जैसी स्थिति पैदा कर रहे हैं और ऐसी स्थितियों के बीच अमेरिकी शीर्ष नेताओं की ओर से की जा रही हिंसक युद्ध टिप्पणियों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर युद्ध होना तय कर दिया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.