पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दस साल की सजा, मरियम को सात साल की कैद

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 05:42:57 PM
pak Former prime minister Nawaz Sharif sentenced to ten years,mariyam Seven Years Prison

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दस वर्ष और उनकी बेटी मरियम को सात वर्ष कैद की सजा सुनाई है। लंदन में चार फ्लैटों की खरीद में किए गए भ्रष्टाचार में जवाबदेही ब्यूरो ने यह फैसला सुनाया है।

अभियोजन पक्ष के वकील सरदार मुजफ्फर अब्बास ने यह जानकारी दी है। जिओ टीवी और अन्य टेलीविजन चैनलों ने बताया कि इस समय शरीफ कैंसर से जूझ रही पत्नी कुलसुम नवाज के पास लंदन में हैं।

परमाणु समझौते को बचाए रखने वाला यूरोप का प्रस्ताव पर्याप्त नहीं : ईरान

शरीफ की उत्तराधिकारी मानी जाने वाली उनकी बेटी मरियम नवाज को भी सात वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है। बताया जा रहा है कि शरीफ इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं। इससे पहले  शरीफ ने अदालत की कार्यवाही को राजनीति से प्रेरित बताया था।

अमेरिकी विदेश मंत्री उत्तरी कोरिया पहुंचे, उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर उत्साहित
उल्लेख है कि नवाज शरीफ के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के चुनाव लडऩे पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। पिछले साल जुलाई में नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामलों के चलते प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा था।

सुप्रीम कोर्ट के पांच न्यायाधीशों की बेंच ने एकमत से दिए  फैसले में संविधान के प्रावधानों की व्याख्या करते हुए नवाज शरीफ को जीवन भर के लिए अयोग्य ठहरा दिया था।

कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में फंसे 340 से अधिक भारतीयों को नेपाल के सिमीकोट से निकाला गया

68 साल के शरीफ तीन बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद पर रह चुके हैं, लेकिन पिछले साल जुलाई में पनामा पेपर्स मामले में नाम आने के बाद उन्हें अयोग्य ठहराया गया था।

वहीं नवाज शरीफ के विरोधी उन पर लगातार मनी लॉड्रिंग का आरोप लगाते रहे हैं, विपक्षियों का आरोप है कि शरीफ के परिवार ने लंदन में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए इस पैसे का इस्तेमाल किया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.