नेपाल में रनवे पर विमान फिसला, सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 04:15:29 PM
Plane crashes into runway in Nepal

काठमांडू। नेपाल के एवरेस्ट क्षेत्र में शनिवार को लुकला हवाईअड्डे पर एक छोटे विमान ने रनवे से उड़ान भरते समय वहां खड़े दो हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी जिसमें एक सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक ये घटना तब हुई जब समिट एयर का विमान उड़ान भरने के लिए तैयारी करते समय रनवे से फिसल गया और उसने रनवे से करीब 30-50 मीटर दूर लुकला हेलीपैड पर खड़े हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी।

अखबार ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवक्ता प्रताप बाबू तिवारी के हवाले से कहा कि हेलीपैड पर तैनात सह-पायलट एस धुनगन और सहायक सब इंस्पेक्टर राम बहादुर खड़का की घटना में मौत हो गई। अखबार ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से बताया कि हादसे में  घायल हुए सहायक सब इंस्पेक्टर रुद्र बहादुर श्रेष्ठ की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

ट्रंप का सैंचुरी सिटीज वाला विचार अमेरिका में शरणार्थियों को बने रहने में कर सकता है मदद

उन्हें विमान से काठमांडू लाया गया था। विमान उड़ा रहे कैप्टन आरबी रोकाया और मनंग एयर के कैप्टन चेत गुरुंग घटना में घायल हो गए। उनका ग्रांड अस्पताल में इलाज चल रहा है तथा उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। विमान ने मनंग एयर और श्री एयर के हेलीकॉप्टरों को टक्कर मारी। तेनजिंग हिलेरी हवाईअड्डे के नाम से भी पहचाने जाने वाले लुकला हवाईअड्डे को छोटे रनवे (527 मीटर) और दुर्गम क्षेत्र के कारण दुनिया के सबसे खतरनाक हवाईअड्डों में से एक माना जाता है।

माधुरी दीक्षित ने खोला राज, फिल्म कलंक के सेट पर ये कहकर उन्हें चिढ़ाते थे संजय दत्त



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.