ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रोफेसर ने कहा, अब महाभियोग चलेगा

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 07:52:52 AM
 ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रोफेसर ने कहा, अब महाभियोग चलेगा

वाशिंगटन। अपनी जीत से सबको चौंकाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक और बड़ा खुलासा हुआ है। ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले एक प्रोफेसर अल्लन लिचमैन ने एक बार फिर यह ट्रंप को लेकर भविष्यवाणी की है। अल्लन ने कहा है कि अब ट्रंप पर महाभियोग चलेगा। जिसकी वजह से उनका राष्ट्रपति पद छिन जाएगा।

वाशिंगटन पोस्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रोफेसर का नाम अल्लन लिचमैन है, जिन्होंने भविष्यवाणी की है कि अमेरिका का नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप पर रिपब्लिकन कांग्रेस की ओर से महाभियोग चलाया जाएगा।

उनकी जगह पर माइक पेंस को रिपब्लिकन कांग्रेस प्राथमिकता देते हुए राष्ट्रपति का पद देगा। अल्लन लिचमैन ने कहा कि मैं डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक और बड़ा ऐलान करने जा रहा हूं। ये सिस्टम पर आधारित नहीं है।

उन्होंने कहा कि ये मेरी क्षमता पर आधारित है। लिचमैन ने बताया कि वे नहीं चाहते कि ट्रंप राष्ट्रपति बने क्योंकि ट्रंप को वो अपने काबू में नहीं रख सकते हैं। वो पेंस को ही प्राथमिकता देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि रिपब्लिकन पार्टी बेहद अलग पार्टी है।

अल्लन लिचमैन के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित किसी मामले या फिर किन्हीं और वजहों से महाभियोग लाया जाएगा। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक कुछ भविष्यवक्ताओं ने ट्रंप के लिए अनुमान लगाया था कि वो जीतेंगे। जबकि चुनावी सर्वे हिलेरी क्लिंटन को आगे दिखा रहे थे। हालांकि अमेरिका के ज्यादातर लोग ट्रंप के समर्थन को नहीं पहचान सके।

अल्लन लिचमैन ने बताया कि कैसे डेमोक्रेट राष्ट्रपति बराक ओबामा दूसरा कार्यकाल ही इस राष्ट्रपति चुनाव हिलेरी क्लिंटन के लिए रेस को कठिन बना गया। गौरतलब है कि ट्रंप की जीत के बाद हजारों अमेरिकी सडक़ों पर उतर आए थे और ट्रंप की जीत का बहिष्कार कर रहे थे। इस चौंकाने वाली जीत का हजारों अमेरिकियों ने नकार दिया है। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.